वायुसेना का एंटोनोव AN-32 विमान उड़ान के बाद लापता, 13 क्रू मेंबर थे सवार

नई दिल्‍ली। भारतीय वायुसेना का एंटोनोव एएन-32 विमान असम के जोरहाट से सोमवार दोपहर को उड़ान के बाद लापता हो गया है. इस विमान में 13 क्रू मेंबर सवार थे. उनके बारे में भी कोई खबर नहीं है. इससे पहले कहा जा रहा था कि इसमें 5 यात्री भी सवार थे. इस विमान से आखिरी बार दोपहर 1 बजे संपर्क हुआ था. इसके बाद से यह लापता है. वायुसेना के इस विमान ने असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए दोपहर 12:25 बजे उड़ान भरी थी.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से इस मसले पर बात की. राजनाथ सिंह ने कहा, वायुसेना हैलिकॉप्‍टर को खोजने के हरसंभव प्रयास कर रही है. मैं सभी क्रू मैंबर की सलामती की प्रार्थना कर रहा हूं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना के एंटोनोव एएन-32 विमान के लापता होने के बाद वायुसेना की ओर से सुखोई-30 लड़ाकू विमान और सी-130 स्‍पेशल ऑपरेशनल एयरक्राफ्ट को उसकी तलाश में भेजा गया है. एएन-32 विमान की लोकेशन पता लगाने की भी कोशिशें हो रही हैं. वहीं ईस्‍टर्न एयर कमांड की ओर से कहा गया है कि विमान को मेंचुका पहुंचना था. लेकिन वो अभी तक नहीं पहुंचा. हम इस मामले की जानकारी पर नजर रखे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *