ICC World Cup Warm-up Match: विंडीज ने ठोके 421 रन, कीवियों पर दर्ज की धमाकेदार जीत

वेस्टइंडीज ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 91 रनों से हरा दिया. काउंटी ग्राउंड पर खेले गए वार्मअप मैच (World Cup Warm Up Match) में रनों की बारिश देखने को मिली. विंडीज (West Indies) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 421 रन बनाए.न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने भी इस पहाड़ जैसे स्कोर को पाने की कोशिश लेकिन 47.2 ओवरों में 337 रनों तक ही पहुंच सकी. न्यूजीलैंड ने पहले वार्मअप मैच में भारत को हराया था.

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 86 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली. इविन लुइस ने 54 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. इनके बाद कप्तान जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स की तेज तर्रार पारियों ने टीम को 400 के पार पहुंचाया.

आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर 54 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और तीन छक्के मारे. होल्डर ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. ब्रैथवेट ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए. नर्स ने महज नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट झटके. मैट हेनरी को दो सफलताएं मिलीं. जिम्मी नीशाम और मिचेल सैंटनर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

कीवी टीम के लिए टॉम ब्लंडल टॉप स्कोरर रहे. टॉम ने 89 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा पांच छक्कों की मदद से 106 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने भी बल्ले का कमाल दिखाया. कप्तान ने 64 गेंदों पर 84 रन बनाए. विलियम्सन की पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे. वेस्टइंडीज के लिए ब्रैथवेट ने तीन, फेबियान एलेन ने दो विकेट लिए. शेल्डन कॉटरेल, केमार रोच, ओशाने थॉमस और नर्स को एक-एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *