नोएडा में वोटिंग के दौरान ‘नमो’ फूड पैकेट बंटने से मचा बवाल, EC ने मांगी DM से रिपोर्ट

लखनऊ/नॉएडा। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों पर हो रहा है. इस दौरान नोएडा के सेक्टर 15ए स्थित एक पोलिंग बूथ के पास चुनावी गाड़ी में ‘नमो फूड्स’ की थाली बांटे जाने की खबर आई. जानकारी के मुताबिक, इसी बूथ पर बीजेपी के प्रत्याशी महेश चंद शर्मा ने वोट डाला. फूट पैकेट के ऊपर हिंदी में बड़ा अक्षरों में नमो फूड लिखा हुआ था, जिसके बाद जमकर बवाल मचा. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

Namo food packets being distributed in Noida

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों और वीडियो पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि मीडिया में खबर आने के बाद हमें इस बारे में जानकारी हुई है. अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी बीआर तिवारी ने कहा कि नमो फूड नाम की एक पुरानी दुकान है, जो सेक्टर 2 में पिछले करीब 10 सालों से  है. जिसे मीडिया में अलग-अलग तरीके से पेश किया गया है.

वहीं, गौतम बुद्ध नगर एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के पोलिंग अधिकारियों को नमो फूड बांटे जाने से इनकार किया है. एसएसपी ने कहा कि कुछ लोगों के द्वारा यह बात झूठी फैलाई गई कि गौतमबुद्ध नगर में कुछ पुलिस जवानों को नमो फूड पैकेट बांटे गए और ये किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा वितरित किए गए. ऐसा बिल्कुल नहीं है. ये बिल्कल गलत किसी ने तथ्य पेश किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, नमो फूड कॉर्नर नोएडा सेक्टर 2 में है. ये फूड कॉर्नर जोमेटो में भी उपलब्ध है. पैकेट में न मोदी की फोटो है न ही बीजेपी लिखा है. बताया जा रहा है कि नम: शिवाय की वजह से फूड कॉर्नर का नाम नमो रखा गया है.

Namo food packets being distributed in Noida

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में गुरुवार (11 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत वोटिंग हो रही है. इस सीट पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता की किस्मत दांव पर लगी है. कांग्रेस ने अरविंद कुमार सिंह को जबकि सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने यहां बसपा के सतवीर नागर उम्मीदवार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *