रिलीज होगी फिल्म ‘PM नरेंद्र मोदी’, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने मंगलवार को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली कांग्रेस नेता अमन पवार की याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने कहा कि फिल्म को अभी सर्टिफिकेट नहीं मिला है, ऐसे में याचिकाकर्ता ने फिल्म को देखा तक नहीं है. इसलिए फिल्म पर आपत्ति जायज नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 

  • 2 मिनट के ट्रेलर से यह तय नहीं किया जा सकता कि फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक है और यह वोटर्स को प्रभावित कर सकती है.
  • सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा फिल्म में जो गाना है. वो बीजेपी के कैंपेन में भी है.
  • ट्रेलर में कुछ ऐसे शॉट्स हैं जो वोटरों को प्रभावित करते हैं.
  • फिल्म में पुलवामा और बालाकोट का जिक्र है.
  • सिंघवी ने यह भी कहा पीएम के पर्सनल ट्विटर हैंडल को दिखाया गया है.
  • फ़िल्म में चौकीदार कैंपेन को भी दिखाया गया है.

सोमवार क्या कहा था कोर्ट ने
दरअसल, सोमवार को कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा था कि पहले स्पष्ठ करें कि आपको फिल्म के किस दृश्य पर ऐतराज है. इससे पहले दिल्ली और बॉम्बे हाई कोर्ट फिल्म पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. आपको बता दें कि इस फिल्म का विरोध इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि यह देश के आम चुनाव के दौरान रिलीज होने जा रही है. इसके रिलीज होने से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. फिल्म मतदाताओं को भी प्रभावित कर सकती है. कांग्रेस भी फिल्म के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवा चुकी है. इस फिल्म को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत भेजी गई है. दक्षिण राज्य की पार्टी डीएमके भी फिल्म पर आपत्ति जता चुकी है. वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भी फिल्म को रोकने की धमकी दे चुकी है.

पीएम मोदी के किरदार में हैं विवेक ओबेरॉय
वहीं, विपक्ष के फिल्म को बैन करने की मांग पर अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा था कि हम फिल्ममेकर्स हैं और वे विपक्षी पार्टियों के राजनेता हैं. वे अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं, हम बस अपनी फिल्म की कहानी को सही तरीके से लोगों के सामने पेश करने की कोशिश कर रहे हैं. मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा, लेकिन अभी हम सिर्फ अपनी फिल्म पर ही ध्यान दे रहे हैं. इस फिल्म मे पीएम मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं. बता दें, यह फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *