LIVE: CISF समारोह में बोले PM मोदी, ‘पाकिस्‍तान के पास युद्ध लड़ने की क्षमता नहीं’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 50वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा ले रहे हैं. इसके लिए वह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में सीआईएसएफ के 5वें बटालियन कैंप पहुंचे हैं. पीएम मोदी को यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. वहीं पीएम मोदी ने यहां सीआईएसएफ के जवानों को सम्‍मानित भी किया.

पीएम मोदी ने इस दौरान सीआईएसएफ को 50वें स्‍थापना दिवस समारोह की बधाई दी. उन्‍होंने देश के वीर जवानों को नमन भी किया. उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पड़ोसी देश के पास युद्ध लड़ने की क्षमता नहीं है. पाकिस्‍तान आतंकवाद को पनाह देता है. जब आतंक का घिनौना रूप अलग-अलग रूपों में प्रकट होता हो, ऐसे में देश की सुरक्षा अपने आप में बड़ी चुनौती होती है. यहां मैं उस ऊर्जा को महसूस कर पा रहा हूं, जो देश की सुरक्षा के लिए जरूरी है.

पीएम मोदी ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की. फोटो ANI

पीएम मोदी भारतीय वायुसेना के हेलीकाप्टर से आयोजन स्थल पर पहुंचे. उन्‍होंने सबसे पहले कैंप के परिसर में शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

सीआईएसएफ को दी बधाई
पीएम मोदी ने कहा कि स्वर्ण जयंती के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंचने के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई.
एक संगठन के नाते आपने जो 50 वर्ष पूरे किए हैं वो प्रशंसनीय उपलब्धि है. सीआईएसएफ से जुड़े आप सभी लोगों ने राष्ट्र की संपदा को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका निभाई है. नए भारत की नई और आधुनिक व्यवस्थाओं को सुरक्षित करने के लिए आप निरंतर आगे बढ़ रहे हैं.

LIVE: CISF के समारोह में पहुंचे PM मोदी, शहीदों को दी श्रद्धांजलि
गाजियाबाद में सीआईएसएफ कैंप पहुंचे पीएम मोदी. फोटो ANI

अधिकारियों ने बताया कि बल अपना 50वां स्थापना दिवस मना रहा है और यह विशेष अवसर है और इसलिए प्रधानमंत्री ने इसमें शामिल होने की स्वीकृति दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *