क्या मारा गया आतंक का सरगना मसूद अजहर?

नई दिल्ली। खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के मौत की खबर आ रही है. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 2 मार्च को आतंक के सौदागर मसूद अजहर की पाकिस्तानी आर्मी के इस्लामाबाद हॉस्पिटल में मौत हो गई है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. पाकिस्तान सरकार और सेना ने भी मसूद अजहर की मौत की खबर पर चुप्पी साध रखी है. हालांकि सूत्रों ने मसूद अजहर के मारे जाने की खबर का खंडन किया है. सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर जिंदा है, लेकिन उसकी तबियत नाजुक है. उसके लिवर कैंसर का इलाज चल रहा है.

मसूद अजहर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की निगरानी में है. जैश-ए-मोहम्मद ने भी मसूद अजहर के मारे जाने की कोई पुष्टि नहीं की है. इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था. ऐसे में मसूद अजहर के मरने की खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं. हाल ही में बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में भी उसके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं, रक्षा विशेषज्ञ मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को पाकिस्तान की चाल मान रहे हैं. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत समेत दुनिया के देशों का जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना पर कार्रवाई का पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव है. माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय दवाब से बचने के लिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के मारे जाने की अफवाह उड़ाई है.

ट्विटर पर मसूद अजहर के मरने की खबर ट्रेंड कर रही है. लोग इस खबर को खूब ट्वीट और रिट्वीट कर रहे हैं. ट्विटर यूजर देविका ने ट्वीट किया कि भारतीय मीडिया फिर से पाकिस्तान के प्रोपेगैंडा को चला रही है. मसूद अजहर जिंदा भी हो सकता या नहीं भी जिंदा हो सकता है, लेकिन बिना किसी खुफिया जानकारी के मसूद को मरा बताना मूर्खता है. याद रहे कि पाकिस्तान मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचा रहा है.

Devika ??@Dayweekaa

Indian media is again making up a circus, playing into Pak’s propaganda. Masood Azhar may or may not be alive but to declare him dead without any intel confirmation is so foolish. Remember Pak is guarding him against Int’l pressure, they’d want everyone to believe he’s dead.

See Devika ??‘s other Tweets

Aayush Sharma@AayuJourno

: According to several reports by PAK media, Maulana Masood Azhar, chief of Jaish-e-Mohammad, is DEAD. He died on 2nd March in Army’s Islamabad hospital. No confirmation by the Army yet.

See Aayush Sharma’s other Tweets

एक यूजर भीम श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, ‘मौलाना मसूद अजहर के मरने की रिपोर्ट आई है. हालांकि अभी पाकिस्तान सरकार द्वारा इसका आधिकारिक दावा किया जाना बाकी है, लेकिन पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया में यह खबर चल रही है. भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में अजहर गंभीर रूप से घायल हो गया था.

Bhim Srivastav@bhim4055

Maulana Masood Azhar is dead,

Reports have emerged that Maulana Masood Azhar is dead. Pakistan’s government is yet to make the official claim but as per the local media reports from Pakistan, Azhar was seriously injured during the air strike carried out by the IAF.

See Bhim Srivastav’s other Tweets

सोशल मीडिया पर खूंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर तेजी से फैल रही है. इसमें खुफिया सूत्रों का हवाला दिया जा रहा है. इससे पहले मसूद अजहर के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर आई थी, जहां उसके किडनी से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा था. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया था.

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर भी मारा गया था. भारत की इस कार्रवाई की पाकिस्तान को भनक तक नहीं लगी थी, जब उसको इसका पता चला, तो वह बौखला गया. इसके बाद पाकिस्तान ने भारत में हवाई हमले किए, जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को भी मार गिराया था. इस हवाई भिड़ंत में भारत का लड़ाकू विमान मिग-21 भी हादसे का शिकार हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *